विजिलेंस ने 50 हजार रिश्वत लेते SMO को किया गिरफ्तार, कैंटीन का ठेका बढ़ाने के लिए ठेकेदार से ली थी रिश्वत
 
BY utrun / April 04, 2024
तरनतारन/यूटर्न/3 अप्रैल। विजिलेंस ब्यूरो ने सिविल अस्पताल तरनतारन में तैनात SMO डॉ. कंवलजीत सिंह को 50 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। वह अस्पताल की कैंटीन के ठेकेदार से ठेका बढ़ाने के बदले यह पैसा ले रहा था। विजिलेंस ब्यूरो अमृतसर की टीम ने आरोपी पर भ्रष्टाचार रोको एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। कल आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं, विजिलेंस को संदेह है कि आरोपी काफी शातिर है। वह अस्पताल से जुड़े अन्य कामों में भी खेल करता है। ऐसे में सारे मामले की पड़ताल की जाएगी।
ठेकेदार को नोटिस भेजकर कर रहा था परेशान
SMO डा. कंवलजीत सिंह सिविल अस्पताल में चल रही कैंटीन के ठेकेदार से साल 2024 का ठेका बढ़ाने के लिए 50 हजार रुपए की रकम की मांग कर रहा था। संबंधित ठेकेदार कई बार SMO को मिलकर विनती कर कर चुका था कि वह इतनी रकम अदा नहीं कर सकता है। लेकिन SMO डॉ. कंवलजीत सिंह कैंटीन ठेकेदार को बार-बार नोटिस भेजकर परेशान कर रहा था।
विजिलेंस अब प्रॉपर्टी की भी करेगी जांच
विजिलेंस ने अब आरोपी SMO की प्रॉपर्टी की भी पड़ताल करने का फैसला लिया है। विजिलेंस इस काम में अब राजस्व विभाग की मदद लेगी। साथ ही उसके बैंक खाते व अन्य चीजों को भी पड़ताल की जाएगी। ताकि सारी सच्चाई सामने लाई जा सके। इससे पहले रूपनगर में भी इस तरह का मामला आया था।

s