शिक्षा के मामले में चंडीगढ़ से अहम फरमान जारी, मिल गया स्कूल ऑफ एमिनेंस और एससीईआरटी को स्टाफ
 
BY utrun / March 18, 2024
चंडीगढ़/यूटर्न/17 मार्च। अप्रैल से स्कूलों में शुरू होने वाले सेशन में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग ने अहम फैसला लिया है। इस बाबत राजधानी चंडीगढ़ से अहम फरमान जारी किया गया।
जानकारी के मुताबिक स्कूल ऑफ एमिनेंस, मेरिटोरियस स्कूल से लेकर लेकर एससीईआरटी और डाइट तक में स्टाफ तैनात कर दिया गया है। ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई को किसी तरह की दिक्कत न आए। इस संबंध में आदेश चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले ही जारी कर दिए थे। स्टाफ को पहल के आधार पर डयूटी ज्वाइन करने के लिए कहा गया है।
यहां गौरतलब है कि स्कूल ऑफ एमिनेंस में 71 लेक्चरर को पूरे राज्य में लगाया गया है। इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि प्रबंधकीय जरूरतों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है। तैनात किए स्टाफ की तरफ से वॉलंटरी तौर पर स्कूल ऑफ एमिनेंस में तबादले के लिए आवेदन किया था। इसके बाद इस संबंधी फैसला लिया गया। इसी तरह डाइट और SCERT में तैनाती गई।
पंजाब के दो मेरिटोरियस स्कूलों में भी स्टाफ की तैनाती की गई है। मेरिटोरियस स्कूल जालंधर में अजय कुमार बाहरी व संगरूर मेरिटोरियस स्कूल अरजोत कौर को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। शिक्षा सचिव कमल किशोर यादव की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं।

s