पंजाब विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन भी रहा हंगामापूर्ण, सीएम मान और प्रताप बाजवा की बीच हुई तीखी नोकझोंक , सीएम मान ने कांग्रेस सरकार के समय सरकारी बसों की बॉडी राजस्थान से लगाए जाने के मुद्दे पर घेरा विपक्षी दल 

 
 
BY utrun / March 04, 2024
सदन को अंदर से ताला लगाए जाने को लेकर कांग्रेस विधायकों ने किया हंगामा
सदन की कार्यवाही बीच में ही छोड़ निकल गए कांग्रेसी 
 
 
 
चंडीगढ़/यूटर्न/04 मार्च।
पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में जबरदस्त हंगामा हो गया। सीएम भगवंत मान ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि आज अगर वह सच बोलेंगे तो विपक्षी दल के नेता बाहर चले जाएंगे। इसलिए उन्होंने स्पीकर से सदन को अंदर से ताला लगाने के लिए ताला भी गिफ्ट किया। जिसपर विपक्ष ने कड़ा एतराज जताया इसके बाद सदन में हंगामा शुरु हो गया। 
 
इस दौरान सीएम भगवंत मान और प्रताप सिंह बाजवा के बीच जहां तीखी नोकझोंक हुई, वहीं कांग्रेस व आप विधायकों के बीच नौबत हाथापाई तक आ गई। जिसके चलते स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने सदन की कार्यवाही आधा घंटा के लिए स्थगित कर दी। जैसे ही सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई और सीएम भगवंत मान दोबारा बोलने लगे तो कांग्रेस की तरफ से लगातार मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। इसके बाद सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ। मुख्यमंत्री और वेल में खड़े कांग्रेसी विधायकों के बीच उंगली उठा उठा कर बहस हुई। सदन में इतना शोर था कि कुछ भी सुनना मुश्किल हो गया। 
 
बसों की बॉडी राजस्थान से लगवाए जाने पर सीएम ने कांग्रेसियों पर साधा निशाना
सीएम ने पंजाब की सरकारी बसों की बॉडी पंजाब से लगवाने की बजाए राजस्थान से लगाए जाने को लेकर कांग्रेसी विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग से सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि पंजाब में कई ऐसे बस बॉडी बिल्डर्स है, जिनसे पंजाब ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से लोग काम करवाते है। इसके बावजूद कांग्रेस सरकार के समय सरकारी बसों की बॉडी आखिर बाहर से बनवाने के पीछे क्या वजह थी। जिसके बाद विपक्षी दल के विधायकों ने सदन में एक बार फिर से हंगामा करना शुरु कर दिया और नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर गए।

s