गैंगस्टर भूप्पी राणा की हत्या करने के लिए लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने भेजे थे शूटर, पेशी के दौरान हत्या करने आए दो शूटरों को क्राइम ब्रांच की टीम ने सेक्टर-43 से किया गिरफ्तार
BY utrun / February 28, 2024
खर्चे के लिए रोजाना मिलते थे 50 हजार रुपए
मोहाली और पंचकूला अदालत की कर रखी थी रेकी, एक लड़की भी शामिल
 
चंडीगढ़/यूटर्न/28 फरवरी।
 
चंडीगढ़ के सेक्टर-43 स्थित कोर्ट कॉम्प्लेक्स में पेशी के दौरान गैंगस्टर भूप्पी राणा की हत्या करने की साजिश रची गई थी। जिसे क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना मिलने पर विफल कर दिया और साथ ही गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के दो शूटरों को भी काबू किया गया है। काबू किए गए शूटरों की पहचान हरियाणा में रोहतक के किला मोहल्ला निवासी सन्नी उर्फ सचिन उर्फ मैडी मनचंदा और रोहतक के ही पीर जी मोहल्ला निवासी उमंग के रूप में हुई है।
 
चंडीगढ़ के एसपी केतन बंसल ने बताया कि दोनों से पूछताछ में पता चला कि ग्रेटर फरीदाबाद निवासी कैलाश गौतम उर्फ टाइगर इनकी मदद कर रहा था। इसलिए पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बुधवार को तीनों आरोपित अदालत में पेश किए, जहां से उनको पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 
 
 
क्राइम ब्रांच को मिली गुप्त सूचना पर देर रात किया काबू 
 
क्राइम ब्रांच प्रभारी अशोक कुमार को सूचना मिली कि न्यायालय परिसर के पास दो युवक अवैध हथियार के साथ एक पंजाब नंबर की स्कूटी पर घूम रहे हैं। वे पेशी के दौरान किसी गैंगस्टर की हत्या करने के लिए आए हैं। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। एसपी केतन बंसल के निर्देश पर डीएसपी उदयपाल सिंह ने इंस्पेक्टर अशोक कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने रात 11:45 बजे वहां नाका लगाकर सन्नी और उमंग को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर दोनों के कब्जे से एक पिस्टल चार कारतूस बरामद हुए। उनसे पूछताछ में पुलिस को पता चला कि कैलाश उर्फ टाइगर उनकी मदद कर रहा है। उसे गिरफ्तार कर तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक पिस्टल और दो कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में सामने आया है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए पूजा नाम की लड़की भी उनको ज्वाइन करने वाली थी। मगर इससे पहले ही वे पकड़े गए। जांच में शूटरों ने बताया कि उन्होंने मोहाली और पंचकूला अदालतों की भी रैकी की थी।
 
40 हजार रुपए में खरीदी थी वकील की ड्रेस
 
आरोपियों ने अदालत में पेशी के दौरान आरोपियों ने भूप्पी राणा की हत्या करने की योजना बनाई थी। इसके लिए शूटरों ने एलांटे मॉल से 40 हजार रुपए में वकील की दो पोशाक खरीदी थी। इसका बिल भी पुलिस ने उनसे बरामद कर लिया है। इनमें से एक महिला की और दूसरी पुरुष की पोशाक है। पुलिस से बचने के लिए हर रोज वे अलग-अलग ठिकानों पर फर्जी आईडी पर रुक रहे थे।
 
 
खर्चे के लिए रोजाना मिल रहे थे 50 हजार रुपए
 
जानकारी के अनुसार पिछले करीब 10 दिन से दोनों शूटर चंडीगढ़ में रेकी करने का काम कर रहे थे। इनके पास खर्चे के लिए हर रोज 50 हजार से ज्यादा रुपये पहुंच रहे थे। ये रुपये कभी कैश तो कभी बैंक खाते में आते थे। शूटरों तक रुपये पहुंचाने का काम विकी चौहान नाम का व्यक्ति कर रहा था। वह गोल्डी बराड़ का नजदीकी बताया जा रहा है। हर दो दिन बाद वे मोबाइल तोड़ कर नया ले लेते थे और नई सिम भी ले लेते थे।

s