सरकारी स्कूल पहुंच सीएम मान व मनीष सिसोदिया, बच्चों से सुनी समस्याएं, जी-20 सम्मेलन का दिया इनवीटेंशन

BY utrun / December 24, 2022
पटियाला/यूटर्न/24 दिसंबर। पंजाब के एजुकेशन मॉडल को सुविधाजनक और मजबूत बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को पटियाला के मॉडल टाउन के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक स्मार्ट स्कूल (जीएसएसएसएस) पहुंचे। उनके साथ दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह भी पहुंचे। स्कूली छात्रों ने उनका फूल देकर उनका स्वागत किया। स्टूडेंट्स के परिजनों ने सीएम भगवंत मान और मनीष सिसोदिया को सरकारी स्कूल पर ध्यान देने पर खुशी जताई। परिजनों ने कहा कि किसी मुख्यमंत्री ने शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में पहली बार ऐसा कदम उठाया है। एक बच्चे की मां ने कहा कि 30 वर्ष बाद वह किसी सीएम को अपने सामने देखकर भरोसा नहीं कर पा रही हैं।
प्लेग्राउंड की बताई जरूरत
स्टूडेंट तान्या ने सीएम मान से स्कूल में प्ले ग्राउंड बनाए जाने की जरूरत बताई। मान ने तुरंत प्ले ग्राउंड बनाए जाने की बात कही। इसके अलावा भी कमियां पूछी गईं, लेकिन स्टूडेंट ने बताया कि स्कूल में वॉशरूम से लेकर अन्य सभी प्रकार की सुविधा मौजूद हैं। इस दौरान कई स्टूडेंट्स ने उन्हें गीत सुनाया तो कई छात्रों ने शिक्षा जगत के विकास के लिए अपने विचार साझा किए। 
जी-20 सम्मेलन में बच्चों को किया इनवाइट
सीएम भगवंत मान ने अमृतसर में होने वाले जी-20 सम्मेलन में आने के लिए इनवाइट किया। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन का सब्जेक्ट एजुकेशन है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में शामिल होने से बच्चों का हौसला जरूर बढ़ेगा। मान ने स्टूडेंट्स से मैथ के विषय पर ध्यान देने को कहा।
राज्य में पहली बार मेगा पीटीएम
पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों में शुक्रवार मेगा पेरेंट्स-टीचर (पीटीएम) मीटिंग आयोजित की जा रही है। इसमें स्कूल टीचर्स ने स्टूडेंट्स के परिजनों से बातचीत की। ताकि छात्रों की स्टडी बारे गहनता से मंथन कर उनके भविष्य को उज्जवल बनाया जा सके। पंजाब सरकार के अधीन सभी सरकारी कर्मचारियों को भी पीटीएम में जाने के लिए 2 घंटे की छुट्‌टी दी गई है। 

s