राजपुरा में हेल्थ कैंप में 58 लोगों की जांच की गई

BY utrun / November 20, 2022
राजपुरा / यूटर्न/ 20 नवंबर: रोटरी क्लब, राजपुरा में आज आईवी अस्पताल, मोहाली द्वारा आयोजित फ्री मल्टी स्पेशियलिटी हेल्थ चेकअप कैंप के दौरान 58 मरीजों की जांच की गई। 
 
समजसेवी अजय मित्तल मुख्यतिथी स्वरूप शामिल हुए | डॉ. जसप्रीत सिंह रंधावा, डॉ. मुनीश, डॉ. मुकेश कुमार और डायटीशियन एकता सहित डॉक्टरों की एक टीम ने रोगियों की विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में परामर्श किया।
कैंप के दौरान डॉक्टरों ने सर्दी में स्वास्थ्य का ध्यान रखने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम में गर्म कपड़े पहनना जरूरी है। लेकिन बहुत अधिक गर्म कपड़े ब्लड वैसील्स को डाइलेट कर सकते हैं जो ब्लड प्रेशर को कम कर सकता है। ब्लड प्रेशर में गिरावट दिल की रक्त की आपूर्ति को कम कर सकती है जो घातक हो सकती है।
उन्होंने सुझाव दिया कि सभी को परत दर परत कपड़े पहनने चाहिए। यदि किसी को पसीना आना शुरू होता है तो एक कपड़ा उतार दें, जब तक शरीर सहज हो जाए तो कपड़ों को फिर से पहन लें।
रोटरी क्लब, राजपुरा के प्रेसिडेंट रोटेरियन अजय बथेजा, सेक्रेटरी रोटेरियन प्रदीप नंदा, कैशियर रोटेरियन रतन सोता और मुख्य सलाहकार रोटेरियन परवीन अनेजा सहित रोटेरियन के अन्य सदस्य रोटेरियन शाम कालरा, रोटेरियन जोगिंदर बंसल, रोटेरियन संदीप आहूजा, रोटेरियन हिमांशु ग्रोवर और रोटेरियन संती कुमार इस मौके पर मौजूद रहे।

s